कोविड को लेकर कपड़ा बाजार हो रहा है प्रभावित

... -


January 22, 2022 कोविड के कारण शहर में 50 फीसदी भी कपड़ा का कारोबार नहीं हो पा रहा है। कपड़ा कारोबारियों को वर्तमान में दोहरी मार से जूझना पड़ रहा है।

दिसंबर में ठंड नहीं पड़ने से गर्म कपड़े की मांग कम रही, जनवरी में ठंड बढ़ने पर कोरोना के कारण ग्राहक आने बंद हो गये। मंगबाजार के रेडीमेड विक्रेता राजू सरदार ने बताया कि थोक के साथ-साथ खुदरा विक्रेताओं की परेशानी काफी बढ़ गई है। कंपनियों से माल मंगाकर लोकल व्यापारियों को उधार में दे दिया है। खुदरा विक्रेता के पास ग्राहक नहीं आने से वहां से पैसे नहीं आ रहे हैं। मकर संक्रान्ति बाद कारोबारी लग्न की तैयारी में जुट गये हैं।

वैसे में गर्म कपड़ों की सारी पूंजी फंस जायेगी। जिले में गर्म कपड़ों का कारोबार 50 करोड़ से अधिक का होता है। पर जो स्थिति है। उससे 15 करोड़ का कारोबार भी होना मुश्किल हो गया है। अयोध्यागंज बाजार के प्रदीप चिरानियां एवं कुरसेला चौक के मुरारी साह ने बताया कि जब से कोरोना बढ़ा हैतब से व्यापारियों का आना कम हो गया है। उन्होंने बताया कि इस बार जो स्थिति बन गई है उसमें न तो गर्म कपड़ों का कारोबार ठीक से नहीं हो पाया और न ही लग्न का कारोबार ही। वैसे देनदारी चुकाना व टैक्स समेत अन्य खर्च की कहां से पूर्ति होगी।


Share to ....: 398    


Most viewed


Short Message Board

Weather Forecast India

Visiter's Status

Visiter No. 31708879

Saying...........
Misery no longer loves company; nowadays it insists on it.





Cotton Group